*रिपोर्टेर दीपक कुमार शर्मा

देश की सबसे सुरक्षित कही जाने वाली तिहाड़ जेल से सनसनीखेज मामला सामने आया है. ​तिहाड़ जेल में गुरुवार 24 सितंबर को एक कैदी की हत्या से जेल में हड़कंप मच गया। मृतक 36 वर्षीय सिकंदर उर्फ सन्नी डोगरा जेल नम्बर 1 में बंद था। जेल प्रशासन से सूचना के बाद पहुंची हरिनगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस ने हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बताय कि सिकंदर पालम साध नगर में अपने परिवार के साथ रहता था। परिवार में पत्नी और बच्चे और माता-पिता हैं। शुरूआती जांच में पता चला है कि गुरुवार सुबह उसका तिहाड़ जेल में एक अन्य कैदी से झगड़ा हुआ था।

सिकंदर ने उस कैदी पर किसी नुकीली चीज से हमला कर घायल कर दिया था। कैदियों के शोर मचाने पर बात जेल अधिकारियों तक पहुंची। जिसके बाद सिकंदर को तलब किया गया। जब सिकंदर जेल सुप्रिटेंडेंट के पास जा रहा था तभी उसे अकेला पाकर घायल कैदी ने अन्यों के साथ मिलकर बदला लेने के लिए सिकंदर पर नुकीली चीज से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। वारदात के बाद जेल में हड़कंप मच गया। जेल प्रशासन ने गंभीर रूप से घायल सिकंदर को डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूत्रों की मानें तो वारदात तिहाड़ जेल संख्या-एक में पेश आई। वारदात की जानकारी मृतक सिकंदर के परिजनों को दे दी गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया गया है। मामले की जानकारी लोकल थाना पुलिस को दे दी गई है। इस संबंध में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस आरोपी कैदी से पूछताछ कर रही है।
सिकंदर पर अवैध हथियार समेत कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। वह बीते वर्ष हरि नगर में अवैध हथियार के मामले में पकड़ा गया था। जिसके बाद उसे सितंबर माह में ही जेल में भेजा गया। जेल से छूटने के बाद वह फिर इसी वर्ष दोबारा किसी मामले में तिहाड़ आया था। जहां गुरुवार को उसकी हत्या हो गई।


Post A Comment:

0 comments: