रिपोर्टेर दीपक कुमार शर्मा

*सवाल यह है क्या तिहाड़ जेल के अंदर भी क़ैदी सुरक्षित नही है ?*

*अगर जेल के अंदर नुकीले हथियारों से क़ैदी की हत्या हुई तो जेल के अंदर हथियार आए कहाँ से ?*

सूत्रों के मुताबिक़ तिहाड़ जेल में बृहस्पतिवार को एक कैदी की हत्या कर दी गई। कैदी जेल नंबर एक में बंद था। हरिनगर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।मृत कैदी की पहचान सन्नी डोगरा उर्फ़ सिकंदर के रूप में हुई है। उसे अवैध हथियार रखने के मामले में हरिनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था और वह तिहाड़ के जेल संख्या एक में बंद था।सूत्रों के मुताबिक़ परिजनों को हत्या की सूचना क़रीब दोपहर 2 बजे मिली।
बृहस्पतिवार को चार कैदियों ने उसपर नुकीले हथियार से हमला कर दिया। हमलावर तब तक उसपर हमला करते रहे जब तक वह बेसुध होकर गिर नहीं गया। घटना को अंजाम देकर आरोपी कैदी वहां से अपने बैरक में चले गये।

घायल सिकंदर को इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल क़रीब 4 बजे ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों के अनुसार मृतक के परिजनों को पुलिस व अस्पताल कर्मियों द्वारा क़ैदी की हत्या के बारे में कोई भी सही जानकारी नही दी गयी व गुमराह किया गया ।जिससे मृतक के परिजन एवं सगे सम्बंधी काफ़ी आक्रोश में है।अस्पताल के बाहर काफ़ी भीड़ इकट्ठी हो गयी थी ।सूत्रों के मुताबिक़ जेल के अंदर हत्या की जानकारी हरिनगर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। साथ ही मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालकर हमला करने वाले कैदियों की पहचान करने में जुटी है।


Post A Comment:

0 comments: