REPORTER  ; DEEPAK   KUMAR  SHARMA     DELHI

शुक्रवार 16 अक्टूबर 2020 को एसबीआई करावल नगर ब्रांच में लोगों ने उड़ाई कोरोना के नियमो की धज्जियाँ। 

इस ब्रांच में बैंक के कर्मचारी नही करते नियमो का पालन ना ही कोई लाइन ना ही कोई सुरक्षा कोरोना से बचने के लिए।लगभग 150-200 लोग खड़े एक लाइन में नज़र आए जिन्होंने एक भी कोरोना के नियमो का पालन नही किया।ना ही सोशल डिसटेंसिंग का पालन और ना ही कोई सैनीटाइज़र की व्यवस्था।

बैंक कर्मचारी तों ऐसे बैठे नज़र आए जैसे अपने घर मे आराम फ़रमा रहे हो।चाहे किसी व्यक्ति को कितनी भी पैसों की ज़रूरत हो बैंक कर्मचारीयों को कोई फ़र्क़ नही पड़ता।ब्रांच के अंदर सीसीटीवी केमरा लगने के बावजूद ब्रांच अधिकारी की कोई भी प्रतिक्रिया नही बैंक में लाइन को लेकर।अगर किसी व्यक्ति को अपना केवाईसी जमा करवाना हो तो पुरा दिन चाहिए जमा करने के लिए बल्कि कुछ लोगों ने तो यह भी बताया 3 से चार दिन हो गए हमें परंतु हमारा केवाईसी जमा नही हो पाया।

3-4 घंटे लाइन में लगने के बाबजूद किसी का नम्बर तक नही आता ।ब्रांच के अंदर लाइन में कई बुज़ुर्ग महिलायें एवं पुरुष एवं स्कूल के छात्रा व छात्राए नज़र आए परंतु किसी भी बैंक कर्मचारियों के कान पर ज़ू तक नही रेंगती। एक ही लाइन मे सभी को लगाया हुआ था ना सीनियर सिटिज़न की कोई अलग से लाइन लगी ।बैंक मे सुरक्षाकर्मी भी मौजूद है परंतु काम करने को कोई भी तैयार नही है सुरक्षाकर्मी का काम होता है बैंक की व्यवस्था को बनाए रखना परंतु इस ब्रांच में तो ऐसा प्रतीत होता है यह कोई एसबीआई बैंक की शाखा नही है। बल्कि ऐसा लगता है जैसे दशहरा का मेला लगा हो।

Post A Comment:

0 comments: