रिपोर्टर दीपक कुमार शर्मा

दिल्ली के रोहिणी में एक 22 साल के युवक ने अपने दफ्तर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करने से पहले युवक ने एक बड़े हरियाणवी सिंगर और अपनी बिजनेस पार्टनर के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए उकसाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर उपलोड किया है। वीडियो उपलोड करने के बाद युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इस मामले में युवक के पिता ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है। परिजनों के अनुसार थाना पुलिस दोषियों के ख़िलाफ़ कोई भी क़ानूनी कार्यवाही नही कर रही है बल्कि हमारी बात सुनने को भी तैयार नही है। 

मिली जानकारी के अनुसार, 22 साल का अमन बैंसला अपने परिवार के साथ दिल्ली रोहिणी के सेक्टर-11 में रहते थे। अमन बैंसला का दिल्ली-एनसीआर के होटलों में दैनिक सामान साबुन, शैंपू और तौलिया आदि का व्यवसाय था। अमन बैंसला ने एक लड़की सुमन उर्फ़ नेहा जिंदल के साथ अपने काम की शुरुवात 2018 में की थी।


अमन बैंसला के पिता राम निवास ने बताया कि, उनका बेटा अमन बैंसला 29 सितंबर को अपने दफ्तर में गया था। लेकिन देर रात तक वह वापस घर नहीं लौटा तो अमन के परिजन उसके दफ्तर पहुंच गए। दफ्तर अंदर से बंद था। उन्होंने दरवाजे को तोड़कर देखा तो अमन बैंसला फांसी पर लटका हुआ था। परिजनों ने आनन-फानन में अमन को फंदे से उतारकर एक अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

इस मामले में अमन बैंसला के पिता राम निवास ने सुमन (नेहा जिंदल), सुमित गोस्वामी और विपिन खत्री के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराईं है। अमन बैंसला ने आत्महत्या से पहले अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो और फेसबुक अकाउंट पर पूरा वीडियो पोस्ट किया है।


वीडियो में अमन बैंसला ने खुलासा किया है कि, पिछले 1 साल से उसे नेहा जिंदल, सुमित गोस्वामी और विपिन खत्री प्रताड़ित कर रहे थे। वीडियो के अनुसार अमन बैंसला ने कहा है कि नेहा जिंदल ने उसके साथ ब्लैकमेलिंग की है। नेहा जिंदल के साथ अमन ने होटल सुविधाओं का व्यवसाय शुरू किया था। लेकिन नेहा जिंदल उसको व्यवसाय से अलग करना चाहती थी। उसने सुमित गोस्वामी के साथ काम शुरू किया था। विपिन खत्री सुमित गोस्वामी के दोस्त हैं। नेहा जिंदल उसको 10 लाख रुपए की मांग करते हुए ब्लैकमेल कर रही थी। नेहा जिंदल ने पहले उससे मां की बीमारी के नाम पर ढ़ाई लाख रुपये भी लिए थे।


अमन बैंसला ने वीडियो में कहा है कि, कुछ दिन बाद उसने फिर बहाना बना उससे पांच लाख और ले लिए थे। इसके बाद उसने हरियाणवी गायक सुमित गोस्वामी को भी कारोबारी से ब्याज पर दस लाख रुपये दिलवा दिए थे। लेकिन पैसे न तो नेहा ने लौटाए और ना ही सुमित गोस्वामी ने लौटाए है। इतना ही नहीं पैसे मांगने पर हरियाणवी गायक उसे धमकी भी दे रहा था। आरोप है कि कुछ दिन पहले ही युवती कारोबारी से मिलने आई तो उसने कार में ही अपने कपड़े भी फाड़ दिए और उससे दस लाख रुपये रकम नहीं देने पर उसे दुष्कर्म के मामले में फंसा देने की धमकी भी दी।

अमन बैसला के परिजनो ने थाना शाहबाद डेरी के एस एच ओं राकेश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए है परिजनों ने बताया कि वह हमें सहयोग नही कर रहे है बल्कि हमें थाने से अभद्रता से बात करके भगा देते है ।परिजनों का यह भी कहना है कि हमारा दिल्ली पुलिस से विस्वास हट गया है दिल्ली पुलिस काम करने को तैयार नही है इसलिए परिजन पुलिस से तंग आकर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंदकेजरीवाल जी के कार्यालय में लिखित में शिकायत देंगे।जिससे उनके बेटे अमन बैसला के हत्या के दोषियों को शख़्त से शख़्त सजा मिले!

इस मामले के बाद DELHI-NCR के गुर्जर ट्विटर पर #JusticeForAmanBaisla चला रहे हैं। गुर्जर युवा दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से अमन को इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे हैं। यह मामला काफी तेजी से सोशल मिडिया पर फैलता जा रहा है।

Post A Comment:

0 comments: