*


रिपोर्टर : दीपक कुमार शर्मा*

केजरीवाल जी ने कहा कि पहले सरकारी प्रोजेक्ट में बचने वाला पैसा नेताओं की जेब में रिश्वत के तौर पर चला जाता था, जबकि हम हर प्रोजेक्ट में पैसे बचाकर दिल्ली के लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं, दवाइयां और शिक्षा आदि सुविधाएं दे रहे हैं।
दिल्ली में यमुनापार रहने वाले लाखों लोगों को अब रोज़ाना लंबे ट्रैफिक जाम से राहत मिलने की उम्मीद है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सीलमपुर और शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्घाटन किया. 6 लेन वाले शास्त्री पार्क फ्लाइओवर और 2 लेन वाले सीलमपुर फ्लाइओवर के बनने से इस रूट पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को राहत मिलेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन फ्लाइओवर से अब आईएसबीटी से लेकर यूपी बॉर्डर तक का सफर 10 मिनट में तय किया जा सकेगा.

केजरीवाल ने बताया कि यह फ्लाई ओवर 303 करोड रुपए की लागत से बनना था. सरकार ने इसके लिए 303 करोड़ रुपए जारी कर दिए थे, लेकिन यह फ्लाई ओवर 250 करोड़ रुपए में पूरा हो गया है. इस तरह से सरकार ने इस प्रोजेक्ट में करीब 53 करोड़ रुपए बचा लिए हैं. सिर्फ इसी प्रोजेक्ट में ही नहीं बल्कि और भी कई प्रोजेक्ट हैं, जिसमें हमने पैसे बचाए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि डेढ़ साल में ये प्रोजेक्ट पूरा होना था लेकिन उससे भी कम समय में पूरा हो गया, जबकि इस बीच करीब 9 महीने कोरोना और GRAP लगने की वजह से काम नहीं हुआ. मैं PWD के सभी इंजीनियर को भी बधाई देता हूं इस शानदार प्रोजेक्ट के लिए. पहली सरकार आई है जो यमुनापार के लोगों के लिए इतना काम कर रही है हमने सिग्नेचर ब्रिज बनाया अभी और फ्लाईओवर बना रहे हैं. यमुनापार में काफी काम हो रहा है।

Post A Comment:

0 comments: