आज दिनांक 17 नवंबर 2020 को शहीद सेवादल की पानीपत की टीम द्वारा अमर शहीद गोवर्धन शर्मा जी के 



रिपोर्टर मुकेश गुप्ता

बलिदान दिवस पर उनके पैतृक गाँव आसन कला के सरकारी स्कूल में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया । अमर शहीद गोवर्धन शर्मा जी भारत और पाकिस्तान के युद्ध में 17 नवंबर 1971 को वीरगति को प्राप्त हो गए थे, गोवर्धन शर्मा जी 1962, 1965 की लङाईया जीतने के बाद  1971 के युद्ध मे शहीद हो गये थे ।। गाँव वालों ने बताया कि 49 वर्ष बाद गाँव मे शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है ।।

सर्वप्रथम शहीद के भाई जगदीश शर्मा से दीप प्रज्वलित करवा कर श्रद्धांजलि सभा का आगाज किया गया तत्पश्चात उनके पुत्र सतपाल व पुरषोत्तम जी ने फुल अर्पित  कर श्रद्धांजलि दी, उसके बाद शहीद सेवादल की टीम तथा अन्य ग्राम वासियों द्वारा अमर शहीद को श्रद्धांजलि दी गई ।

गांव आसन कला के सरपंच ने मचं से घोषणा  की कि गाँव मे शहीद के नाम से सम्मान द्वार बनवाया जायेगा। प्रदेश अध्यक्ष लीगल सैल अनुराधा गर्ग ने सबसे अपील की कि शहीद परिवारों को उचित सम्मान मिलना जरूरी है तथा शहीद सेवा दल पानीपत की टीम का पहला कार्य शहीदो के परिवारो को सरकार की तरफ से मिलने वाली योजनाओ का लाभ शहीद परिवारों को मिले ।। 

शहीद सेवादल पानीपत टीम के अध्यक्ष संदीप दीक्षित ने बताया कि "एक दिया शहीदो के नाम " मुहिम के तहत शहीदों के सम्मान की जो जगं शुरू की है, वह  ताउम्र जारी रहेगी शहीद सेवादल के वरिष्ठ सलाहकार डॉ सहरावत ने युवाओं को इस मुहिम से ज्यादा से ज्यादा जुड़ने की अपील की और बताया कि आज देश का तिरंगा शहीदो के शहादत की बदौलत ही लहरा रहा है।

युवा मोर्चा अध्यक्ष अंजुल भारद्वाज ने बताया कि आज के युवाओं को शहीदो द्वारा दी गई शहादत का मोल समझना पङेगा तभी उन्हे सच्ची श्रद्धांजलि दी जायेगी ।।


इस अवसर पर शहीद सेवादल से जिलाध्यक्ष फौजी बुङशाम, प्रदेश अध्यक्ष लीगल सैल अनुराधा गर्ग, पानीपत युवा मोर्चा अध्यक्ष अंजुल भारद्वाज, कैशियर विशाल राजपुत, वरिष्ठ सलाहकार डाॅ सतबीर सिंह सेहरावत व रणधीर  जागलान, सरपंच सोनु अनेजा, रामकिशन पडिंत, राजेश कश्यप,फौजी दर्शन, साहिल शर्मा, सरकारी स्कूल के बच्चे और पुरा स्टाफ और भारी संख्या मे ग्रामीण मौजुद रहे ।।

Post A Comment:

0 comments: