रिपोर्टर  कमलेश्वर कुमार चड्ढा 
फरीदाबाद, 24 जनवरी। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल रविवार को उपायुक्त सेक्टर-12 स्थित परेड ग्राउंड में हुई। उपायुक्त यशपाल ने ध्वजारोहरण किया तथा भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। उनके साथ सहायक पुलिस आयुक्त सैंट्रल सतपाल यादव भी उपस्थित थे। इससे पहले उपायुक्त ने युद्ध स्मारक पर पुष्प अर्पित कर देश के लिए कुर्बान होने वाले वीर शहीदों को याद किया।

उपायुक्त ने इस अवसर पर कहा कि भारतीय संविधान 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था। इसके साथ ही भारत स्वतंत्र गणराज्य बन गया और देश में कानून का राज स्थापित हो गया। प्रति वर्ष की भांति इस बार भी गणतंत्र दिवस समारोह को जोश व उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस बार हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह मुख्य अतिथि होंगेजो प्रात: 09:58 बजे ध्वजारोहण करेंगे तथा परेड की सलामी लेंगे। इससे पहले मुख्य अतिथि युद्ध स्मारक भी पुष्प अर्पित करेंगे। उपायुक्त ने फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल के दौरान बच्चों का पीटी शोसूर्य नमस्कारपरेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का निरीक्षण किया तथा समारोह के सफल आयोजन के संबंध में अधिकारियों व टीम इंचार्ज को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि जिस भी कार्यक्रम की प्रस्तुति समारोह में होनी हैउसकी गुणवत्ता व समय पर विशेष ध्यान दिया जाए। बच्चों का अनुशासन समारोह की समाप्ति तक बना रहना चाहिए। किसी भी कार्यक्रम में ज्यादा अंतराल नहीं आना चाहिए।


गणतंत्र दिवस समारोह में परेड का नेतृत्व एसीपी रमेश गुलिया कर रहे हैं। हरियाणा पुलिस पुरुष टीम के इंचार्ज पीएसआई नरेश कुमारहोम गार्ड की टुकङी के इन्चार्ज सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंहएनसीसी टुकङी के इन्चार्च कैडेट सागर हुड्डासेंट जान ब्रिगेड की टुकड़ी के इंचार्ज कमांडर रवि कुमार मिश्रासेंट जान ब्रिगेड गल्र्स की टुकड़ी का नेतृत्व कमांडर सीमास्काउट्स गाइड्स टीम के इन्चार्च सुमित यादव व गल्र्स स्काउट्स गाइड्स की इंचार्ज विनीता रही। गाईड टुकड़ी की इंचार्ज ग्रुप कैप्टन पिंकीहिंदुस्तान स्काउट्स के इंचार्ज कैप्टन अंकुरव हिंदुस्तान गाईड की इंचार्ज कैप्टन यशोदा रही। प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकङी का नेतृत्व कैप्टन अमन कर रहे हैं। कार्यक्रम में देश भक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दी गई। जिसमें छह स्कूलों ने अपनी प्रस्तुती दी। इनमें से हरियाणवी नृत्य के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंबर-एनआईटीगुजराती नृत्य के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नंबर-एनआईटी व राजस्थानी नृत्य के लिए राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओल्ड फरीदाबाद की टीमों को फाईनल प्रस्तुती के लिए रखा गया। इस अवसर पर एडीसी सतबीर मानसीटीएम मोहित कुमारजिला शिक्षा अधिकारी सतिन्द्र कौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Post A Comment:

0 comments: