बुधवार, 10 मार्च 2021, दोपहर 3:00 बजे

  

महराजगंजः कोल्हुई क्षेत्र के किसानों अपना धान सरकारी क्रय केंद्र पर बेच कर अपने भुगतान के लिए भटक रहे हैं तीन महीने से अभी तक नहीं हो पाय भुगतान


बताते चलें कि फसल खरीद और भुगतान पर किसी तरह की कोई दिक्कत न आने के लिए कई तरह के काननु और नियम बनाए गए हैं इसके बावजूद लापरवाही के कारण से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां किसान धान के फसल का समय से भुगतान न होने से खासा परेशान हैं, जिससे तंग आकर उन्होंने मुख्यमंत्री पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। मिली जानकारी अनुसार बृजमनगंज विकासखंड के ग्राम करुवावल में स्थित क्रय केंद्र पर कुछ किसानों ने दिसंबर और जनवरी में अपनी धान की फसल विक्रय किया था, जिनका अभी तक भुगतान न होने से किसान परेशान हैं। क्रय केंद्र प्रभारी और अधिकारियों से संतुष्ट जवाब न मिलने पर थक हारकर कुछ किसानों सर्वेश्वर पांडेय, रामकुमार, दिवाकर पांडेय, विश्वनाथ आदि किसानों ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की है। 

किसानों का कहना है कि समय से भुगतान न होने से वो बहुत परेशान हैं। इस सम्बन्ध में जब  केंद्र प्रभारी से पूछा तो उन्होंने बताया कि जिले पर फीडिंग नहीं हो पाई है, फिर जब टीम ने जिला प्रबंधक से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि अगर धान की खरीद दिसंबर में हुई होगी तो हो सकता है खाता मिसमैच, नेम मिसमैच, या आईएफसी कोड खाते में त्रुटि होगी जिसकी वजह से भुगतान में देरी हो रही है और अगर जनवरी में खरीद हुई है तो उस समय खाता बंद होने के बाद हो सकता है अभी फीडिंग नहीं हो पाई हो।

Post A Comment:

0 comments: