संवाददाता विकास कुमार

रिपोर्टर न्यूज़ ऑफ इंडिया

मुरादनगर (ग़ाज़ियाबाद)। नगर क्षेत्र के गांव मथुरापुर में हाईटेंशन की चिंगारी से गेंह के खेतों में आग लग गयी। ग्रामीणों ने आग की सूचना पुलिस व दमकल को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सूचना के बाद भी दमकल मौके पर नहीं पहुंची। जिसके कारण करीब 65 बीघा फसल आग में जल गयी। जिसके कारण ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। मथुरापुर गांव निवासी मोहित नागर व हिमांशु ने बताया कि खेतों के ऊपर से बिजली की हाईटेंशन जा रही है। खेतों में गांव वालों की गेंहू की फसल सुखकर तैयार खड़ी है।


बताया कि रविवार दोपहर करीब तीन बजे अचानक हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से पहले एक खेत में आ लगी। कुछ ही देर में आग तेज हो गयी और दूसरे खेतों की बढ़ती गयी। आग लगने 6 की खबर मिलते ही ग्रामीण खेतों की


दौड़ पड़े और मिटटी, पानी व झाडियों से आग बुझाने की कोशिश की सूचना पुलिस व दमकल को दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर खेत में लगी आग बुझाने की कोशिश की।


कड़ी मशक्कत कर करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन सूचना के बाद भी दकमल मौके


पर नहीं पहुंची, जिसके कारण ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।


बताया कि आग में किसान कृष्णपाल की तीन बीघा, हरीश व गम्मन की 4-4 बीघा, बेगराज की 10 बीघा, अशोक की 15 बीघा, विजय की पांच बीघा, प्रवीन की 20 बीघा गेंहू की फसल जल गयी। जबकि संजय का ट्रैक्टर जलने से बच गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Post A Comment:

0 comments: