विष्णु दयाल , ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 2 मई 2021 : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अब सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू

चंडीगढ़. हरियाणा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकार ने अब राज्य में तीन मई से 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) की घोषणा की है. इस बात की जानकारी हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एक ट्वीट के जरिए दी है. गौरतलब है कि हरियाणा में लगतार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वहीं संक्रमण से होने वाली मौतें भी दिनों दिन तेजी से बढ़ रही हैं जिसको देखते हुए अब सरकार ने बड़ा फैसला किया है ।


हरियाणा में पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के 13,588 नए मामले सामने आए. जिसके बाद यहां कोरोना के कुल 5,01,566 केस हो गए हैं. साथ ही एक्टिव केस की संख्या अब बढ़कर 1,02,516 पहुंच गयी है. गुरुग्राम में कोरोना के सबसे ज्यादा 4,099 मामलों की पुष्टि हुई. शनिवार को इस बीमारी से अभी तक के सबसे ज्यादा 125 मरीजों की मौत हो गई. अकेले हिसार में सबसे ज्यादा 17 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 4,341 लोगों की मृत्यु हुई है. हालांकि, शनिवार को 8,509 रिकवरी भी हुई है, जिससे प्रदेश में कोरोना के ठीक हुए मरीजों की संख्या 3,94,709 हो गई है.

 सरकार के इस फैसले को सुनते ही नौकरीपेशा लोग व मध्यम वर्ग के लोगों की चिंता बढ़ गई है क्योंकि सरकार की तरफ से लोगों के खाने-पीने व रोजगार को लेकर किसी भी तरह की बयानबाजी नहीं आई है । जिसके कारण नौकरीपेशा  व प्रवासी मजदूर लोग अच्छे खासे परेशान हैं और भविष्य को लेकर चिंतित हैं ।

Post A Comment:

0 comments: