विष्णु दयाल ब्यूरो चीफ फरीदाबाद

फरीदाबाद 10 मई : हरियाणा में बढ़ते लॉकडाउन की खबर के साथ गरीब परिवार को मुश्किलें अब और बढ़ गई हैं ।अब ऐसे में हरियाणा सरकार ने गरीबों की मदद के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। गरीबी रेखा से नीचे (BPL) के लोगों को राज्य सरकार 5 हजार रुपये देगी। इसकी जानकारी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दी।

अनिल विज ने कहा, "गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को 5000 रुपये देने का निर्णय लिया गया है क्योंकि उनकी आजीविका रुक गई है और उन्हें COVID-19 के बीच आइसोलेशन में रहना है। इसलिए, उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था।"

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक बढ़ाए जाने की रविवार को घोषणा की। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्विटर पर कहा, ‘‘10 मई से 17 मई तक महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा।’’ 

उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए कड़े उपाय किए जाएंगे। बाद में विज ने कहा कि राज्य में वर्तमान में लागू पाबंदियां 17 मई तक प्रभावी रहेंगी। पिछले सप्ताह हरियाणा सरकार ने राज्य में तीन मई से 10 मई (सुबह पांच बजे) तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी। 

Post A Comment:

0 comments: