संबाददाता कमलेश्वर कुमार चड्ढा संजीव कौशल-कहाअभी कोरोना आपदा समाप्त नहीं हुई और हमें सतर्क रहने की है आवश्यकता फरीदाबाद, 9 जून। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि कोराना काल में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुंच कर अपनी सेवा प्रदान की है। इस वैश्विक महामारी में समाजसेवी संस्थाओंएनजीओ तथा वेलफेयर सोसाइटियों के प्रतिनिधियों की जितनी प्रशंसा की जाए कम है । अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल बुधवार को फरीदाबाद में जिला के विभिन्न एनजीओसामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। मीटिंग में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रथम व द्वितीय चरण में बेहतर काम करके एक अतुलनीय जन सेवा का कार्य किया है। इसके लिए सरकार की तरफ से मैं आप सबका आभार प्रकट कर धन्यवाद करता हूं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी अभी पूर्ण रूप से खत्म नहीं हुई है। इसके लिए हमें भविष्य में भी पूर्ण रूप से तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अभी भी खत्म नहीं हुआ है। इसके लिए हमें सतर्क रहना होगा। आमजन को मास्क लगानासोशल डिस्टेंस रखनाहाथों को बार-बार धोना इसके बचाव का प्राथमिक उपचार है। इसके लिए आमजन में अधिक-से-अधिक जागरूकता लाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आरडब्लूए समाजसेवी संस्थाएं प्रशासन के साथ में स्वार्थ सेवा भाव से जुड़े हुए हैं और आमजन की सेवा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना से बचाव के लिए और अधिक जागरूकता लाने की जरूरत है। इसलिए सभी को आपसी तालमेल बनाकर बेहतर कार्य करने पर विचार-विमर्श करना चाहिए। बैठक में सभी प्रतिनिधियों ने कोविड-19 कि दोनों लहर में किए गए कार्यों पर अपने विचार साझा किए और सुझाव भी दिए।

बैठक में मंडलायुक्त संजय जूनउपायुक्त यशपालनिगम आयुक्त डॉ. गरिमा मित्तल सहित जिला की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओंएनजीओज तथा आरडब्ल्यू के गणमान्य प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

फोटो कैप्शन – अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल बैठक को संबोधित करते हुए। साथ में है। मंडलायुक्त संजय जूनउपायुक्त यशपालनगर निगम आयुक्त डॉ. गरिमा मितल, जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल सहित शहर की विभिन्न एनजीओसामाजिकधार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Post A Comment:

0 comments: