उत्तरप्रदेशतेज खबरें

विषय: 39 वीं बटालियन एसएसबी, पलिया कलां में “स्वतंत्रता दिवस” मनाने के संबंध में।

संवाददाता आनंद कुमार गोस्वामी

 

आज दिनांक 15.08.2022 को “स्वतंत्रता दिवस” पर “आजादी का अमृत महोत्सव” बैनर के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन बल कर्मियों द्वारा 39 वीं वाहिनी पलिया कलां में बाइक रैली के माध्यम से किया गया था।

15/08/2022 को 39 वीं बटालियन एसएसबी पलिया कलां में 76 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कमांडेंट 39वीं बटालियन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। राष्ट्रीय ध्वज सबसे पहले वाहिनी मुख्यालय क्वार्टर गार्ड में फहराया गया था। उसके बाद कमांडेंट 39वीं ने सभी जवानों को एसएसबी महानिदेशक का संदेश बताया |

कमांडेंट 39वीं ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उपस्थित बल के सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई दी और बताया कि हम सबने मिलकर देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है । सभी को आजादी का इतिहास बताया तथा बताया की किसान और जवान दोनों ही देश की जान हैं।

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 15 अगस्त, 2022 को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को बढ़ावा देने, और अधिक से अधिक संख्या में नागरिकों तक पहुंचने के लिए एक भव्य बाइक रैली का आयोजन किया गया । इस रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना था ।

श्री पराग सरकार, कमांडेंट, 39 वीं बटालियन ने बाइक रैली का नेतृत्व किया। इस रैली का रूट गांव त्रिकोलिया, ढाका, पलिया दुधवा चौक, पलिया मार्केट, पलिया रेलवे स्टेशन, पलिया बस स्टैंड होते हुए अंत में 39वीं वाहिनी मुख्यालय गडनिया पर समाप्त हुआ।

सैनिकों ने “हर घर तिरंगा” अभियान को बढ़ावा देने के लिए बाइक रैली में भाग लिया और स्थानीय नागरिकों को अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

स्थानीय नागरिकों को कमांडेंट, 39 वीं बटालियन द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने और राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया गया था |

जागरूकता रैली में सैनिकों ने उत्साह और जुनून के साथ “भारत माता की जय” “हर घर तिरंगा” “जय हिंद जय भारत” “वंदे मातरम” आदि के नारे लगाए।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close