UNCATEGORIZED

स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीरवार को भी 18 से 45 व 45+ सभी आयु के लोगों को वैक्शीनेशन डोज लगाए जाएंगे

स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीरवार को भी 18 से 45 व 45+ सभी आयु के लोगों को वैक्शीनेशन डोज लगाए जाएंगे

आज तक 11 लाख से 39 हजार से अधिक लोगों को किए वैक्शीनेशन

फरीदाबाद, 28 जुलाई। सिविल सर्जन डा. रणदीप सिंह पुनिया ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने बताया कि आज बुधवार को जिला में 16625 लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज लगाई गई।

उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है।

सीएमओ डाँ रणदीप सिंह पूनिया ने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।

पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है।

जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि जिला में अब तक 1139715 लोगों को वैक्शीनेशन की डोज लगाई गई हैं। इनमें पहली के 906244 लोगों को और दूसरी डोज के 233471 लोग भी शामिल है। उन्होंने बताया कि आज बुधवार को 16625 लोगों को वैक्शीन की  डोज लगाई गई है।

डाँ राजेश श्योकंद ने बताया कि 29 जलाई वीरवार को प्रातः10:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक 18 वर्ष की अधिक आयु और 45+ आयु के सभी लोगों को प्रथम व द्वितीय डोज वैक्शीनेशन किए जाएंगे।

उन्होंने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि भारत कॉलोनी यूपीएचसी, भीम बस्ती यूपीएचसी, छांयसा, नागरिक अस्पताल बीके, डबुआ यूपीएचसी, ईएसआई -1, ईएसआई- 2, ईएसआई- 3, ईएसआई -4, ईएसआई -5, फरीदाबाद पीपीसी एनएच -3, एफआरयू -1 सैक्टर-30, एफआरयू-2 सैक्टर-3, पन्हेड़ा खुर्द पीएचसी, खेड़ी कलां सीएचसी, मोहना पीएचसी, पाली पीएचसी, सेहतपुरा यूएचसी, एसजीएम नगर यूएचसी, सुभाष कॉलोनी यूपीएचसी, सूरजकुंड जिला अस्पताल, तिगांव पीएचसी, सिविल डिस्प सेक्टर -7 में और निजी अस्पताल क्यूआरजी मेडिकेयर लिमिटेड, एशियाई अस्पताल, फोर्टिस एस्कॉर्ट्स, सर्वोदय अस्पताल सेक्टर- 8, सर्वोदय अस्पताल सेक्टर-19, मेट्रो अस्पताल, शांति देवी मेमोरियल अस्पताल, एशियाई फिदेलिस अस्पताल सेक्टर- 88, शंकर मेडिकेयर हॉस्पिटल, निम्स सैक्टर 23, संतोष अस्पताल व मेडिकल सेंटर में 18 से 45 व 45+ आयु के सभी लोगों कोरोना संक्रमण बचाव के लिए प्रथम व द्वितीय डोज वैक्सीनेशन की जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close