खेल जगतहरियाणा

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 रूपये की धनराशि का इनाम

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने की सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा कबड्डी के प्रथम टीम को दिया ₹100000 रूपये की धनराशि का इनाम

संबाददाता कमलेश्वर कुमार चड्ढाफरीदाबाद, 23 मई। भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की देर रात स्थानीय खेल परिसर में सांसद खेल महोत्सव के समापन की घोषणा के साथ सांसद खेल महोत्सव का समापन हो गया। सांसद खेल महोत्सव के समापन अवसर से पहले केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा सरकार के परिवहन खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नयनपाल रावत, विधायक राजेश नागर, भाजपा के फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जेजेपी के जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया, जेजेपी के पलवल के जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना, पूर्व विधायक केहर सिंह सहित जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव तथा तमाम अधिकारियों ने पहले कबड्डी के मैच के फाइनल मैच का आनंद लिया। उसके बाद रस्साकशी के लड़कों और लड़कियों के खेल का आनंद लिया।

इससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने खिलाड़ियों का परिचय लिया और खिलाड़ियों के मैच को टॉस करके शुरू करवाया। उन्होंने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई भी की। सांसद खेल प्रतियोगिता के वालीबाल में पुरुष वर्ग में यूके क्लब प्रथम, गांव बंचारी पलवल द्वितीय और डीएवी सेक्टर-49 तृतीय रहा। लड़कियों में शाइनिंग क्लब फरीदाबाद प्रथम, राइजिंग स्टार फरीदाबाद द्वितीय और एमएचसी टीम फरीदाबाद तृतीय स्थान पर रही। बॉस्केटबॉल लङको में एनएसबीए क्लब पहले, कागर क्लब दूसरे, ढिल्लोन क्लब तीसरे स्थान पर रही। लड़कियों में एनएसबीए प्रथम, डीपीएस सेक्टर-19 क्लब द्वितीय, स्टेडियम नर्सरी कलब तृतीय स्थान पर रही।

सांसद खेल महोत्सव की फुटबॉल प्रतियोगिता की लड़कियों के टीम में नाहर सिंह सीनियर क्लब पहले,  यूनाइटेड क्लब दूसरे और दालीजी फुटबॉल क्लब तथा केएल मेहता संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रही। लड़को की खो-खो प्रतियोगिता में गवर्नमेंट हाई स्कूल जुन्हेरा प्रथम,  स्पोर्ट्स क्लब जून्हेरा द्वितीय और खंडावली क्लब तृतीय स्थान रहे। इसी प्रकार लड़कियों में ग्रीन फील्ड स्कूल सूनपैड प्रथम, गवर्नमेंट हाई स्कूल जुन्हेरा द्वितीय, गवर्नमेंट हाई स्कूल खंडावली तृतीय स्थान पर रही। हाकी खेल के लङको में स्पोर्ट्स कंपलेक्स सेक्टर- 12 की टीम ए प्रथम, प्रिंस स्पोर्ट्स क्लब द्वितीय और स्पोर्ट्स क्लब सेक्टर- 12 टीम बी लड़कों में तृतीय स्थान रही। इसी प्रकार लड़कियों में प्रिंस स्पोर्ट्स क्लब प्रथम, स्पोर्ट्स कम्पलैक्स टीम ए द्वितीय तथा स्पोर्ट्स कंपलेक्स टीम बी तृतीय स्थान पर रही। रस्साकशी के पुरुष वर्ग में दूधौला पलवल प्रथम, तरुण बिजली बोर्ड द्वितीय और मॉर्निंग हेल्थ क्लब तृतीय  स्थान पर रहे।  महिला वर्ग में मिशन मिशन ओलंपिक टीम पहले , एवीएन स्कूल सेक्टर-19 दूसरे तथा एमीसोरफ इंटरनेशनल स्कूल तीसरे स्थान पर रहा।

कबड्डी पुरुष वर्ग की टीम में नवादा प्रथम, लैण्डोला द्वितीय और दयालपुर और चांट तृतीय स्थान पर रहे। कबड्डी लड़कियों में तरुण निकेतन स्कूल प्रथम, तिलपत द्वितीय तथा मोहना एनबीएन तृतीय स्थान पर रहा।

इसी क्रम में बैडमिंटन में मनराज सिंह प्रथम, आर्यन द्वितीय और रॉयल तृतीय स्थान पर रहा। इसी प्रकार लड़कियों में अनमोल प्रथम, बरौनी द्वितीय और रूधीमा रतूड़ी तृतीय स्थान पर रही। बैडमिंटन डबल गेम लङकियो में अनमोल और रूधीमा प्रथम, बरौनी और माधुवी द्वितीय और हर्षित और कंगना तृतीय स्थान पर रही। लड़कों में गौरव और सौरव प्रथम, आर्यन और मनराज सिंह द्वितीय तथा केतन नागर व योगेश कुमार  तृतीय स्थान पर रहे।

पैरा बैडमिंटन के पुरुष वर्ग में विजेंद्र कुमार प्रथम, भ

गत सिंह द्वितीय और विजेंद्र तृतीय स्थान पर रहा। पैरा बैडमिंटन मेन सिंगल एसएल4 में कर्मवीर पहले, योगेश दूसरे और राज सिंह तीसरे स्थान पर रहा। पैरा बैडमिंटन मैन सिंगल एसयू -5 में योगेश प्रथम, सुमित द्वितीय, मनोज तृतीय स्थान पर रहा।

पैरा बैडमिंटन डबल में सुमित गजराज पहले, भगत सिंह और मनोज कुमार दूसरे तथा विजेंद्र और कर्मवीर तीसरे स्थान पर रहे। पैरा बैडमिंटन वूमेन सिंगल में नीरज प्रथम, लक्ष्मी द्वितीय,  सोनी तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार एसयू फाइव में ज्योति प्रथम, अरुणाचलम नालीनी द्वितीय स्थान पर रही। डबल में ज्योति और नीरज पहले, लक्ष्मी और सोनी दूसरे, अरुणाचलम नालीनी और धान्या सिंह तीसरे स्थान पर रही।

फुटबॉल के बॉयज वर्ग में प्रथम पंजाब स्पोर्ट्स क्लब, द्वितीय शिव क्लब अटाली और तृतीय आजाद स्पोर्ट्स व स्टोरम क्लब संयुक्त रूप से रहे।

महिला वर्ग में नाहरसिंह ग्राउंड प्रथम, यूनाइटेड वूमेन द्वितीय और केएल मेहता और दूजे पलवल संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे।

लड़कियों की 1500 मीटर दौड़ में चंचल पहले, कंचन दूसरे और दीक्षा भा

रद्वाज तीसरे स्थान पर रही। लड़कियों के वर्ग में लॉन्ग जंप में जोत्सना प्रथम, ज्योतिका द्वितीय और योगिता तृतीय स्थान पर रही।

लड़कों के ही लॉन्ग जंप में मोहा अटा साजिद प्रथम, देवेश द्वितीय, तनुज तृतीय स्थान प्राप्त रहा पर रहा।

शॉट पुट में आदित्य शर्मा पहले, अंशदीप रावत दूसरे, प्रीत तवर तीसरे स्थान पर रहा।

शॉट पुट लड़कियों में विवेका प्रथम, योगेश चौधरी प्रीति त

था शशि बाली तृतीय स्थान पर रही।

सांसद खेल महोत्सव के 400 मीटर रेस बॉयज वर्ग में

 विक्रांत पांचाल पहले, सचिन पीलवान दूसरे, नीरज शर्मा तीसरे स्थान पर रहा। लड़कियों में भाविका प्रथम, प्रियंका द्वितीय और दिव्या तिवारी तृतीय स्थान पर रही।

जैवलिन थ्रो के बॉयज वर्ग में मनोज पहले, विक्की दूसरे और महेश कुमार तीसरे स्थान पर रहा। लड़कियों में दीक्षा प्रथम, सोनी शेखावत द्वितीय और यशिका तृतीय स्थान पर रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close