एक्सक्लूसिवकोरोनाटेक्नोलोजीदुनियाराष्ट्रीयलेटेस्ट खबरेंहरियाणा

 *प्रदेश के सभी डीसी और एसपी को दिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के जरिये दिशा-निर्देश* 

 *प्रदेश के सभी डीसी और एसपी को दिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के जरिये दिशा-निर्देश* 

 फरीदाबाद,30 मई।
 हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता विडियो कान्फ्रेंस आज सोमवार को दोपहर बाद आयोजित की गई।
 मुख्य सचिव संजीव कौशल विडियो कान्फ्रेंस के जरिये दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा सरकारी परिसरों में सीसीटीवी लगाने की प्रक्रिया तेज हो।
 मुख्य सचिव संजीव कौशल विडियो प्रदेश के सभी डीसी और एसपी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के जरिए दिशा-निर्देश दे रहे थे।
 विडियो कान्फ्रेंस में फरीदाबाद मे फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के सीईओ अनिल मलिक, पुलिस आयुक्त विकास अरोङा और
डीसी जितेन्द्र यादव ने जिला में सीसीटीवी के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
 फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के सीईओ अनिल मलिक ने बताया कि
 फरीदाबाद में सीएसआर के माध्यम से भी कैमरे लगवाने की व्यवस्था की जा रही है। प्रशासनिक,एमसीएफ के अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों से तालमेल करके फरीदाबाद में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम यथा शीघ्र पूरा किया जाएगा।
 पुलिस आयुक्त विकास अरोङा ने कहा कि पुलिस विभाग के ज्यादातर भवनों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है और बचे हुए स्थानों पर भी जल्द ही सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की ओर से भी सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव है।
 डीसी जितेन्द्र यादव ने बताया कि
 जल्द जिला के सभी सरकारी भवनों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे। सभी की सुरक्षा और निगरानी को लेकर सरकार द्वारा लिया गए यह निर्णय जल्द से जल्द जिला फरीदाबाद में पूरा करवाया जाएगा। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने जिला के बारे में जानकारी साझा की।
डीसी जितेन्द्र यादव ने मुख्य सचिव संजीव कौशल को बताया कि फरीदाबाद जिला के सभी 170 सरकारी भवनों में सीसीटीवी कैमरे जांच की गई है। जहां जनता की ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित है वहां पर सीसीटीवी लगा दिए गए हैं। इनमें से 16 पुलिस चौकियों में लगाए जा रहे हैं। जिला के 46 महाविद्यालयों और साथ ही जिला के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में भी सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था की जाएगी। डीसी जितेन्द्र यादव ने बताया कि फिलहाल जिला के कई भवनों में पहले से ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जिला के सरकारी भवनों और भीड़भाड़ वाले इलाकों का सर्वे करवा लिया गया है और जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत है उन स्थानों को चिन्हित भी कर लिया गया है। भीड़भाड़ वाले कई स्थानों पर कैमरे काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार तय समय सीमा में सभी सरकारी भवनों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जायेंगे।
विडियो कान्फ्रेंस में एडीसी डाक्टर मोहम्मद इमजान रजा और सीएमजीजीए करन कपूर भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close