एक्सक्लूसिवतेज खबरेंप्रशासनलेटेस्ट खबरेंहरियाणा

4 लाख केंद्रों पर ऑनलाइन पेंशन सर्विसेज का उठा सकेंगे फायदा : डीसी जितेन्द्र यादव

4 लाख केंद्रों पर ऑनलाइन पेंशन सर्विसेज का उठा सकेंगे फायदा : डीसी जितेन्द्र यादव

– पेंशन संबंधी ऑनलाइन सेवाओं को एक्सेस करना आसान हो जाएगा

– पूरे भारत में 4 लाख से ज्यादा केन्द्रों पर स्पर्श‘ सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी

– स्पर्श को लगभग 160 करोड़ रुपये की लागत से लागू किया गया

फरीदाबाद, 06 जुलाई। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रक्षा विभाग द्वारा रक्षा पेंशन संवितरण अधिकारी लाल किला -1 दिल्ली के माध्यम से सैन्य सेवा पेंशन, पारिवारिक पेंशन व बैंक या किसी भी पीडीए के माध्यम से सैन्य सेवा पेंशन, पारिवारिक पेंशन प्राप्त करने वाले सभी लाभार्थियों की पेंशन को स्पर्श माइग्रेट किया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्रालय के आदेशानुसार सभी रक्षा पेंशनर अपने अपने पेंशन पेमेंट के ऑर्डर की पीपीओ पेंशन बुक, आधार कार्ड और पैन कार्ड की छाया प्रति तथा अपने मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी सहित इस कार्यालय में जमा करवाना सुनिश्चित करें।

सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग के जिला अधिकारी कर्नल अमन सिंह यादव ने विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए आगे बताया कि जिला फरीदाबाद के पूर्व सैनिक एवं उनकी वीरांगनाएँ जो कि डीपीडीओ रेड पार्ट- वन दिल्ली रक्षा पेंशन संवितरण अधिकारी, लाल किला -1 दिल्ली व बैंक या किसी भी पीडीएफ के माध्यम से सैन्य सेवा पेंशन, पारिवारिक पेंशन प्राप्त करने वाले लाभार्थियों की रक्षा पेंशन तय बद्ध तरीके से स्पर्श माइग्रेट किया जाता है। इसलिए स्पर्श माइग्रेशन सुगमता पूर्वक तरीके से लागू करने के लिए रक्षा पेंशनरों को स्पर्श के संबंध में आगामी 8 जुलाई को स्पर्श जागरूकता आउटरीच कैंप का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस जागरूकता कैंप में जिन भी पेंशनरों ने किसी भी प्रकार की समस्या है तो वह पेंशनर अपने ऑर्डर, पीपीओ पेंशन बुक, आधार कार्ड, पैन कार्ड की छायाप्रति के साथ मोबाइल नंबर, आईडी ईमेल सहित कैंप में जरूर पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close