आस्थाखेल जगततेज खबरेंपर्यटनराष्ट्रीयलेटेस्ट खबरेंसाहित्यस्वास्थ्यहरियाणा

रक्तदान कर आप दे सकते हैं किसी ज़रूरतमंद को जीवनदान: सीजेएम सुकिर्ती गोयल – जिला न्यायिक परिसर में ब्लड डोनेशन व आई चेकअप कैंप का आयोजन हुआ

संबाददाता कमलेश्वर कुमार चड्ढा

फरीदाबाद, 13 जुलाई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण यशवीर सिंह राठौर के मार्गदर्शन में व सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सुकिर्ती गोयल के नेतृत्व में आज बुधवार को वुमन पावर के संस्थापक चांदनी आजाद अली के साथ मिलकर पैनल अधिवक्ताओं द्वारा जिला कोर्ट परिसर फरीदाबाद स्थित जिला बार रूम में ब्लड डोनेशन व आई चेकअप कैंप का आयोजन किया गया।सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सुकिर्ती गोयल ने बताया कि इस ब्लड डोनेशन व आई चेकअप कैंप में आम जनता के साथ-साथ अधिवक्ताओं ने भी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की व रक्तदान भी किया। इस अवसर पर सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सुकिर्ती गोयल खुद मौजूद रही व उन्होंने कैंप में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस तरह के आयोजित कैंप में जाना चाहिए और अपनी उपस्थिति दर्ज ज़रूर करवानी चाहिए। आपके एक छोटे से प्रयास से किसी ज़रूरतमंद को जीवनदान प्राप्त हो सकता है।

सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्रीमती सुकिर्ती गोयल ने कहा कि स्वस्थ व्यक्ति को साल में एक बार रक्तदान जरूर करना चाहिए। रक्तदान करने से किसी भी प्रकार की शरीर में कोई कमी या हानि नहीं होती और रक्तदान करने से डरना नहीं चाहिए। इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के प्रधान केपी तेवतिया, सचिव संदीप पाराशर, संजय गुप्ता, अर्चना गोयल, मीनाक्षी आंचल, चांदनी आजाद अली व उनकी पूरी टीम तथा रोटरी ब्लड बैंक की टीम मौजूद रही।

ग्रेटर फरीदाबाद में  अधूरी पड़ी सड़क, बिजली, पेयजल व सीवरेज सुविधाओं को पूर्ण तालमेल के साथ पूरा

 

 करें सभी विभाग: अनिल मलिक

– एफएमडीए के सीईओ व अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल मलिक ने ग्रेटर फरीदाबाद की सुविधाओं को लेकर अधिकारियों से की मीटिंग

– अमृता अस्पताल के जल्द उद्घाटन की तैयारियों को लेकर अस्पताल के संचालकों के साथ भी की मीटिंग

फरीदाबाद, 13 जुलाई। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल मलिक ने कहा कि ग्रेटर फरीदाबाद में बड़ी संख्या में आबादी आ रही है। ऐसे में यहां हमें बिजली, पानी, सीवरेज, सड़क व पौधरोपण जैसे अधूरे पड़े कार्यों को पूर्ण तालमेल के साथ पूरा करना है। उन्होंने कहा कि ढाई हजार बिस्तर की सुविधा के साथ मां अमृता आनंदमयी द्वारा स्थापित अस्पताल भी अगस्त माह में जनता को समर्पित किया जा सकता है। इससे यहां प्रतिदिन हजारों मरीजों व अन्य लोगों का आना-जाना बढ़ेगा। ऐसे में वीवीआईपी आगमन को देखते हुए यहां सभी सुविधाओं को जल्द से जल्द पूरा करना होगा। श्री मलिक बुधवार को ग्रेटर फरीदाबाद में विभिन्न विका कार्यों को लेकर लघु सचिवालय में अधिकारियों की मीटिंग के बाद विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे।

            इस दौरान उन्होंने एचएसवीपी व एफएमडीए अधिकारियों को निर्देश दिए कि अमृता अस्पताल के आस-पास की सभी सड़कों का निर्माण कार्य 15 अगस्त से पहले पूरा कर लें। इस पर अधिकारियों ने बताया कि सड़कों के टेंडर का कार्य पूरा हो चुका है और इन पर काम भी शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि सड़कों के साथ-साथ पौधरोपण का कार्य भी जल्द से जल्द करें। उन्होंने पौधरोपण के लिए सभी स्थानों का मौके पर ही जाकर निर्देश दिए। इसके साथ ही बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद में अलग-अलग सड़कों के बीच में आए 14 ट्रांसफार्मरों को शिफ्ट कर दिया गया है। बड़खल चौक से नगर तक स्मार्ट रोड के बीच में आए तीन ट्रांसफार्मरों को भी जल्द ही शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने 30 एमएलडी के सीवरेज ट्रिटमेंट प्लांट के लिए बिजली कनेक्शन देने के भी निर्देश दिए। इस पर बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस प्लांट को जल्द ही बिजली आपूर्ति मुहैया करवा दी जाएगी। इस दौरान कई स्थानों पर पानी की लाईनों में गैप की समस्या भी मीटिंग के दौरान रखी गई। इस पर श्री अनिल मलिक ने निर्देश दिए कि एचएसवीपी के अधिकारी इसकी सूचना एफएमडीए के अधिकारियों को दें और तालमेल कर इस काम को पूरा करें। फरीदाबाद को ग्रेटर फरीदाबाद को जोड़ने वाले पुलों की भी मरम्मत करने के निर्देश दिए गए। इसके लिए उन्होंने सिंचाई विभाग हरियाणा व सिंचाई विभाग उत्तर प्रदेश के अधिकारियों से तुरंत तालमेल करने के लिए कहा। मीटिंग में उपायुक्त जितेंद्र यादव, स्मार्ट सिटी की सीईओ डा. गरिमा मित्तल, एचएसवीपी के प्रशासक जितेंद्र दहिया, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभिषेक मीणा, एसडीएम परमजीत चहल, सीटीएम नसीब सिंह, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश सहित सभी एफएमडीए, नगर निगम, स्मार्ट सिटी, एचएसवीपी, पीडब्लूडी सहित सभी विभागों के इंजीनियरिंग विंग के सभी अधिकारी मौजूद थे।

लंबित एम.वी. टैक्स के विलंब भुगतान के लिए शास्तियों से छूट प्रदान की गई: जितेंद्र गहलावत

13 जुलाई, फरीदाबाद। जिला परिवहन प्राधिकरण के सचिव जितेंद्र गहलावत ने बताया कि परिवहन विभाग हरियाणा सरकार की अधिसूचना के अनुसार हरियाणा राज्य में पंजीकृत सभी परिवहन वाहनों जिनका देय एम.वी. टैक्स 01.04.2020 से 30.06.2022 तक लंबित है, उन वाहनों के लंबित एम.वी. टैक्स के विलंब भुगतान के लिए शास्तियों से छूट प्रदान की गई है।उन्होंने बताया कि इस छूट की समय सीमा 28.07.2022 निर्धारित की गई है। दिनांक 28.07.2022 के पश्चात दिनांक 01.04.2020 से 30.06.2022 तक हरियाणा राज्य में पंजीकृत सभी परिवहन वाहनों के देय एम.वी. टैक्स पर जुर्माना राशि भुगतान से छूट का प्रावधान समाप्त कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close