उत्तराखंडतेज खबरें

लोक पंचायत महिला विंग द्वारा विभिन्न स्कूलों में बालिकाओं को किए सेनेटरी पैड्स

संवाददाता इलम सिंह चौहान

 

कालसी 22 जुलाई 2022 l सामाजिक सरोकारों को समर्पित लोक पंचायत महिला विंग द्वारा आज आश्रम पद्धति बालिका विद्यालय कालसी, हरिपुर बस्ती यमुना पुल कालसी, सरस्वती शिशु मन्दिर डाकपत्थर एवं सरस्वती विद्या मंदिर , नई यमुना कॉलोनी डाकपत्थर आदि सहित विभिन्न विद्यालयों में सेनेटरी पैड्स किशोरी छात्राओ को निशुल्क वितरित कर युवा अवस्था में होने वाले परिवर्तन के बारे में जानकारी दी।

इस मौके पर वीर शहीद केसरी चंद राजकीय महाविद्यालय डाकपत्थर में राजनीति विज्ञान की विभागाध्यक्ष डॉ राजकुमारी चौहान ने कहा है कि किशोरी अवस्था में बालिकाओं के अंदर अनेक प्रकार के परिवर्तन होते हैं जिसे देखकर किशोरियां घबरा जाती है ऐसे में उन्हें वास्तविक जानकारी देना आवश्यक है।

लोक पंचायत की कार्यकर्ता शिल्पा ने कहा कि बरसात के मौसम में महिलाओं को 7 विभिन्न प्रकार के संक्रमण का खतरा रहता है इस दौरान महिलाओं को गुप्त बीमारियों से सजग और सावधान रहने की आवश्यकता है।

लोक पंचायत महिला विंग की सदस्य श्रीमती मीरा नेगी ने कहा है कि लोक पंचायत के माध्यम से समय-समय पर समाज जागरण की दृष्टि से महिला हितों के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जाते हैं जिससे लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

श्रीमती रानी शर्मा ने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व बनता है कि समाज जागरण के लिए आगे आकर के जनहित के कार्य में सहभागी बने।

इस मौके पर लोक पंचायत की सक्रिय कार्यकर्ता नीतू चौहान, बिंद्रा चौहान एवं मीनाक्षी ने छात्राओं को कुशल जीवन जीने की कई महत्वपूर्ण जानकारियों से रूबरू कराया।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close