तेज खबरेंदुनियादुर्घटनानई दिल्ली

भारत अलर्ट, आसमान में सुखोई तैनात,ईरान टू चीन विमान में बम की खबर से हड़कंप

ईरान से लेकर हिन्दुस्तान और चीन तक अफरातफरी मचाने वाले ईरान के विमान W581 ने आखिरकार अपने गंतव्य ग्वांग्झू में सुरक्षित लैंड कर लिया है. इसी के साथ ईर..

ईरान से चीन की ओर जा रहे यात्री विमान में बम की खबर मिलने से हड़कंप मच गया। खबर है कि भारतीय हवाई क्षेत्र से उड़ान के वक्त बम का पता चला। हालांकि, अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि जहाज में विस्फोटक मौजूद है या नहीं। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं और विमान की गतिविधियों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेहरान से उड़ान भरने वाले महान एयरलाइन्स के विमान में लाहौल एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानी ATC ने बम की जानकारी साझा की। कहा जा रहा है कि विमान को भारत में दिल्ली या जयपुर में लैंड कराए जाने की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फिलहाल, विमान चीन के क्षेत्र में प्रवेश कर चुका है।

कहा जा रहा है कि विमान में बम की खबर गलत हो सकती है। लाहौर एटीसी की तरफ से जानकारी मिलने के बाद ही भारतीय वायुसेना भी अलर्ट हो गई थी। खास बात है कि यह घटना ऐसे समय पर हुई जब राजस्थान के जोधपुर में लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर यानी LCH के वायुसेना में शामिल होने की प्रक्रिया चल रही थी। जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद थे।

फ्लाइट रेडार 24 का डेटा  बताता है कि दिल्ली-जयपुर हवाई क्षेत्र में आने के बाद प्लेन की ऊंचाई कम हुई थी। इधर, भारतीय पक्ष ने भी कार्रवाई करते हुए सुखोई विमान को तैनात कर दिया था।

Tags

Related Articles

error: Content is protected !!
Close