आस्थाउत्तरप्रदेशउत्तराखंडखेल जगतगुजरातजम्मू कश्मीरतेज खबरेंदुनियानई दिल्लीपंजाबप्रशासनबिहारबुलंदशहरबॉलीवुडमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रराजनीतिराजस्थानराष्ट्रीयलेटेस्ट खबरेंसाहित्यस्वास्थ्यहरियाणा

भारत का हो संवैधानिक एक ही नाम, इंडिया नहीं भारत ही असली पहचान । भारत को भारत बोले इंडिया नहीं – इंडिया शब्द गुलामी का प्रतीक ।

पवन कुमार जुनेजा (मीडिया प्रभारी)

अणुव्रत भवन में आज़ादी के अमृत मोहत्सव के उपलक्ष्य में “मैं भारत हूँ फाउंडेशन” द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन।
राजधानी दिल्ली के अणुव्रत भवन आई टी औ पर स्थित अणुव्रत भवन में भारत मां की आजादी के 75वें वर्ष की पूर्णता पर पूरा देश मना रहा अमृत महोत्सव जिसके उपलक्ष्य पर मैं भारत हूँ फाउंडेशन द्वारा भारतीय प्रतिबिम्ब कल-आज और कल की ओर कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के अम्बेडकर इंटरनेशनल सेंटर में सात अगस्त को आयोजित किया जा रहा है ।
कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भारत का संवैधानिक रूप से एक ही नाम होना चाहिए  जिसके लिए मैं भारत हूँ फाउंडेशन मांग उठा रहा है
*‘मैं भारत हूँ फाउंडेशन’* के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिजय कुमार जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज पुरा देश भारत मां की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष पर अमृत महोत्सव पर तिरंगा मोहत्सव का आयोजन धूमधाम से कर रहा है। इसी कड़ी को आगे बढाते हुए “मैं भारत हूँ” फाउंडेशन के पदाधिकारी जो कि भारत व विदेशों में भी निवासित है। कार्यक्रम का आयोजन के तहत प्राचीनतम इतिहास, वर्तमान भारत, भविष्य के भारत पर चर्चा व मंथन करेंगे। आपको बता दें कि मैं भारत हूँ फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सफलता के लिए राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी राष्ट्रीय महामंत्री शोभा सादानी कोलकाता, कोषाध्यक्ष निशा लड्ढा कोलकाता, सह कोषाध्यक्ष अनुपमा शर्मा दाधीच मुंबई, उपाध्यक्ष गोविंद माहेश्वरी कोटा, उपाध्यक्ष किरण लड्ढा दिल्ली, सदस्य कुसुम लुनिया दिल्ली सहित फाउंडेशन के विदेश संयोजक अरुण मुंदडा होस्टन, किशोर जैन लंदन, आशीष जैन व विपुल जैन इत्यादि जुटे हुए है।
कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में भारत के केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, वरिष्ठ लोकप्रिय पत्रकार, समाजसेवी, उद्योगपति की उपस्थिति के साथ ‘भारत को केवल भारत ही बोला जाए’ की संगीतमय प्रस्तुति एक विशेष गीत के माध्यम से की जाएगी । कार्यक्रम की सफलता के लिए विशेष रूप से भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने अभूतपूर्व सहयोग दिया है। मैं भारत हूँ फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी भारतीयों को धन्यवाद दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close